Paytm BC Agent कैसे बने ? Paytm KYC Agent बैंक कर पैसे कमाए।

paytm bc agent
अब आप सिर्फ दोस्तों को फ़ोन CALLS करके पैसे कमा सकते है। 1 Call का 1-5 Rs. मिलेगा। App अभी Download करें, Register करें और Permissions Allow करें और Calling स्टार्ट करें।

आज हम आपको बताएंगे कि आप लोग कैसे पेटीएम बैंक के एक बीसी एजेंट बन सकते हैं, और उस बीसी एजेंट के जरिए आप लोग कितना ज्यादा कमा सकते हैं और आप लोगों की अर्निंग थोड़े पैसों से बढ़ते बढ़ते बहुत ज्यादा पैसे हो सकते है,

आखिर पेटीएम बीसी एजेंट होता क्या है ? बीसी एजेंट वह होता है जो हमारी फुल केवाईसी करता है यानी कि हाल ही के दिनों में बहुत से लोगों को सरकार की तरफ से यह निर्देश मिले कि वह सभी लोग अपने अपने केवाईसी जरूर करें और उसके ही जरिए अपना मोबाइल नंबर और बैंक में उसको जोड़ें ताकि सरकार उनको और ज्यादा फायदा दे सके। इसीलिए बहुत जगह पर केवाईसी करी जाती है। पेटीएम बैंक भी केवाईसी करवाता है और वह इसकी सुविधा भी उपलब्ध करवाता है। आज हम आपको उसी के बारे में बताएंगे।

Paytm BC Agent Kaise bane?

बीसी एजेंट बनने के लिए कुछ जरूरी नियम व शर्ते हैं अगर वह नियम और शर्ते आप लोग मान जाएंगे या आप लोग उसे अपना पाएंगे तभी आपको बीसी एजेंट का बनने का मौका दिया जाएगा।

बीसी एजेंट बनने के लिए अपनी कोई एक किराने की दुकान हो या जिस भी व्यक्ति की अपनी मेडिकल की दुकान हो या जिसकी भी अपनी कोई शॉप हो जहां पर हो कोई सामान आदान प्रदान करता हो या फिर किसी की भी मोबाइल की एक दुकान है जहां पर वह स्थिर रहता हो यानि कि उसकी दुकान एक जगह पर हो और वह कभी इधर उधर ना रहता हो जैसे कई लोग तो इधर-उधर हो कि भी दुकान लगाते हैं लेकिन वह ऐसा इंसान नहीं होना चाहिए तभी उसको बीसी एजेंट बनाने के बारे में सोचा जाता है।

Paytm BC Agent क्या है ?

BC Agent (Business Correspondent) होते हैं जो हमारे पूरा फुल केवाईसी को पूरा करते हैं यानी कि वह लोग हमारी केवाईसी की प्रक्रिया को पूरी तरह से करते हैं।

जिससे कि पेटीएम से उन्हें कुछ कमीशन भी मिलता है जब कभी भी दो तरह के कस्टमर होते हैं एक Core कस्टमर और एक non-core कस्टमर, कोर कस्टमर वह होते हैं जो हमेशा ही केवाईसी का इस्तेमाल करते रहते हैं यानी कि पेटीएम का यूज़ करते रहते हैं जो लोग हमेशा ही पेटीएम का इस्तेमाल करते हैं वह लोग फुल केवाईसी कराते हैं और अगर कोई भी कस्टमर आपसे फुल केवाईसी करवाता है तो उस बीसी एजेंट को ₹40 एक कस्टमर पर कमीशन पेटीएम के द्वारा दिया जाता है।

जबकि कुछ ऐसे कस्टमर होते हैं जो हमेशा पेटीएम यूज नहीं करते उनके ऊपर अगर वह लोग केवाईसी करते हैं तो उन्हें सिर्फ ₹10 कस्टमर प्राप्त होता है। अगर वह लोग इस को बढ़ाना चाहते हैं तो उन्हें उसका फुल केवाईसी करके और 1 महीने के अंदर ही उनसे ₹100 से ऊपर का रिचार्ज करवाना अनिवार्य है तभी उनको ₹40 प्रति कस्टमर प्राप्त होगा। इस तरह के बीसी एजेंट आप से किसी भी प्रकार का केवाईसी करने पर कोई चार्ज नहीं कर सकते। यह पेटीएम के द्वारा फ्री रहता है।

Paytm BC Agent Registration (How to Apply BC Agent)

हम आपको बताएंगे कि एक बीसी एजेंट बनने के लिए आपको क्या-क्या जरूरी काम करने रहते हैं, अगर आप एक बीसी एजेंट बनना चाहते हैं तो सबसे पहले तो आप की अपनी कोई एक पक्की दुकान होनी चाहिए, उसके बाद आप थोड़े बहुत पढ़े लिखे होने चाहिए और रजिस्ट्रेशन करने के लिए आज हम आपको प्रक्रिया बताएंगे ।

सबसे पहले आप निचे दिए गए लिंक पे क्लिक करें

https://www.paytmbank.com/bca/registration-form

अब आपके शामे पेज खुल जायेगा जहाँ आपको अपनी डिटेल्स भरनी है । उसमें आपको अपना नाम, फोन नंबर, घर का पता भरकर सबमिट कर देना है।

paytm bc agent registration

जिसके बाद आप का रजिस्ट्रेशन हो जाएगा और आपको एक मैसेज मिलेगा कि पेटीएम के द्वारा बीसी एजेंट पेटीएम के द्वारा कुछ एजेंट को आपके पते पर भेज यह कंफर्म किया जाएगा कि, आप बीसी एजेंट बन सकते हैं या नहीं, बस यह बहुत सिंपल होता है।

आप ऐसे इसको रजिस्ट्रेशन करके अप्लाई कर सकते हैं एक-दो दिन में वहां पर उनकी टीम आएगी और वह आपके एड्रेस पर आकर देख कर जाएगी, उसके बाद ही आपको बीसी एजेंट बनने का मौका मिल जाएगा।

Paytm BC Agent Commission

बीसी एजेंट पर कितना मिलता है कमीशन एक बात ध्यान देने वाली यह है जब भी आप एक किसी भी कस्टमर का एक फुल केवाईसी करते हैं तो आपको एक कस्टमर पर ₹40 मिलता है।

उसका कमीशन मिलता है और अगर आप लोग उसका कोई रिचार्ज भी करते हैं तब भी उस पर कुछ पर्सेंट कमीशन मिलता है, जो लोग हमेशा ही पेटीएम यूज करते हैं उन कस्टमर का केवाईसी करने पर ₹40 प्रति कस्टमर मिलता है जबकि जो लोग हमेशा केवाईसी यूज़ नहीं करते उन पर ₹10 प्रति कस्टमर केवाईसी करने पर मिलता है ऐसे करते करते आप बहुत पैसे कमा सकते हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *